भाखड़ा ब्यास प्रबन्ध बोर्ड

भाखड़ा ब्यास प्रबन्ध बोर्ड
सर्च

विद्युत खंड

विद्युत खण्‍ड

सदस्‍य (विद्युत) के पश्‍चात संगठनात्‍मक अनुक्रम में आगे मुख्‍य अभियन्‍ता आते हैं, जो अधीक्षण अभियन्‍ताओं / निदेशकों / वरिष्‍ठ कार्यकारी अभियन्‍ताओं / उप-निदेशकों तथा सहायक अभियन्‍ताओं के सहयोग से सम्‍बन्धित कार्यालय के मुखिया हैं । विद्युत खण्‍ड में निम्‍नलिखित मुख्‍य अभियन्‍ता हैं, उनका मुख्‍य अधिकार क्षेत्र / उत्‍तरदायित्‍व नीचे दी गई सूची अनुसार वर्णित है :

  • इंजी. जगजीत सिंह

    इंजी. जगजीत सिंह मुख्‍य अभियन्‍ता (उत्‍पादन)

    इंजी. जगजीत सिंह

    इंजी. जगजीत सिंह

    मुख्‍य अभियन्‍ता (उत्‍पादन)

    इंजी. जगजीत सिंह ने दिनांक 07.03.2023 को बीबीएमबी में मुख्‍य अभियंता/उत्‍पादन का कार्यभार संभाला। इन्‍होनें दिनांक 16.09.1991 को पीएसपीसीएल (तत्‍कालीन पीएसईबी) में कार्यभार संभाला तथा 24 वर्षों तक थर्मल पावर प्‍लांट, 2.5 वर्षों तक जल विद्युत स्‍टेशनों, प्रवर्तन, एमएमटीएस, जेड के सी (जो पहले टीटीआई के नाम से जाना जाता था) पी एण्‍ड एम में कार्य किया । इन्‍होंने जर्मनी में एक वर्ष का पावर प्‍लांट का प्रशिक्षण भी प्राप्‍त किया है।  

  • इंजी. अमरजीत सिंह जुनेजा

    इंजी. अमरजीत सिंह जुनेजा मुख्‍य अभियन्‍ता (प्रणाली परिचालन)

    इंजी. अमरजीत सिंह जुनेजा

    इंजी. अमरजीत सिंह जुनेजा

    मुख्‍य अभियन्‍ता (प्रणाली परिचालन)

    इंजी. अमरजीत सिंह जुनेजा ने दिनांक 02.12.2022 को प्रमुख अभियंता/प्रणाली परिचालन, बीबीएमबी (पावर विंग) चंडीगढ़ पद का कार्यभार ग्रहण किया।

    बीबीएमबी में शामिल होने से पहले अधिकारी मुख्य अभियंता/एचआरडी, पीएसपीसीएल पटियाला के रूप में कार्यरत थे।

     

                    

  • इंजी. विपिन गुप्ता

    इंजी. विपिन गुप्ता मुख्‍य अभियन्‍ता (पारेषण प्रणाली)

    इंजी. विपिन गुप्ता

    इंजी. विपिन गुप्ता

    मुख्‍य अभियन्‍ता (पारेषण प्रणाली)

    इंजी. विपिन गुप्ता (एचवीपीएनएल केडर) ने मुख्य अभियंता/पारेषण प्रणाली, बीबीएमबी, चंडीगढ़ के पद का कार्यभार दिनांक 24.03.2021 को ग्रहण किया।
    योग्यता
    वर्ष 1989 में REC कुरुक्षेत्र से B.Sc Engg/E&CE पास की।
    अनुभव
    इन्होने अपने career की शुरुवात मात्र 21 वर्ष की आयु में 1989 में erstwhile HSEB से की।
    इनके पास बिजली क्षेत्र में विभिन्न पदों पर कार्य करते हुए 31 साल से अधिक का कुशल अनुभव है, जिसमे विद्युत ताप गृह का संचालन और रख-रखाव, विभिन्न सब-स्टेशन का संचालन और रख-रखाव, सब-स्टेशनों की Metering और Protection, नई परियोजनाओं की क्रियान्वयन का पर्यवेक्षण, सब-स्टेशनों और पारेषण नेटवर्क का निर्माण, EHV Transformer की मरम्मत और पर्यवेक्षण का गहरा व कुशल अनुभव, NCR क्षेत्र में 66kV और उससे अधिक capacity वाले सब-स्टेशन और पारेषण नेटवर्क के Design और Planning का अनुभव तथा पारेषण प्रणाली से संबन्धित कार्यो के अनुबंध/निविदाओं को अंतिम रूप देना शामिल है।
    जर्मनी और चाईना में पारेषण प्रणाली के विभिन्न Materials एवं equipments के निरक्षण का अनुभव भी है।

Back to Top