भाखड़ा ब्यास प्रबन्ध बोर्ड

भाखड़ा ब्यास प्रबन्ध बोर्ड
सर्च

कार्पोरेट कार्यालय

कारपोरेट कार्यालय

बी.बी.एम.बी. का पूर्ण-कालिक अध्‍यक्ष और दो पूर्ण-कालिक सदस्‍यों अर्थात सदस्‍य (सिंचाई) तथा सदस्‍य (विद्युत) द्वारा बीबीएमबी का नेतृत्‍व किया जाता है, जो बीबीएमबी के क्रमश: सिंचाई एवं विद्युत खण्‍डों के मुखिया है । वित्‍तीय सलाहकार एवं मुख्‍य लेखा अधिकारी बोर्ड के वित्‍त एवं लेखा खण्‍ड के मुखिया हैं।

सचिव एवं विशेष सचिव बोर्ड के सामान्‍य कार्यों में बीबीएमबी के अध्‍यक्ष तथा पूर्ण-कालिक सदस्‍यों की मदद करते हैं।

  • रिक्त

    रिक्त सदस्‍य (सिंचाई)

    रिक्त

    रिक्त

    सदस्‍य (सिंचाई)

  • रिक्त

    रिक्त सदस्‍य (विद्युत)

    रिक्त

    रिक्त

    सदस्‍य (विद्युत)
  • श्री राजिंद्र कुमार

    श्री राजिंद्र कुमार वित्‍तीय सलाहकार एवं मुख्‍य लेखा अधिकारी

    श्री राजिंद्र कुमार

    श्री राजिंद्र कुमार

    वित्‍तीय सलाहकार एवं मुख्‍य लेखा अधिकारी

    श्री राजिंद्र कुमार ने 25 फरवरी, 2019 को वित्‍तीय सलाहकार एंव मुख्‍य लेखाधिकारी का कार्यभार संभाला । इनका जन्‍म 3 मई, 1975 में हुआ और इन्‍होंने M.Sc (Hons.) Economics वर्ष 1997 में गुरू नानक देव विश्‍वविद्यालय, अमृतसर, पंजाब से की । इससे पहले श्री राजिंद्र कुमार Director के पद पर Ministry of Defence,  नई दिल्‍ली में कार्यरत थे ।

                 श्री राजिंद्र कुमार ने Post Graduate Diploma in Management  (IGNOU), New Delhi से वर्ष 2001 में और Post Graduate Diploma in International Law & Diplomacy Indian Society of International Law (ISIL) New Delhi वर्ष 2007 में किया ।

                इन्‍होंने Regional Trade Policy Course का डिपलोमा National University of Singapore (May 2008) Singapore से किया और वर्ष 2018, में इन्‍होंने M.Phil- Economics/Public Policy Punjab University, Chandigarh से की ।

                श्री राजिंद्र कुमार ने विभिन्‍न कार्यालयों में विभिन्‍न क्षमता के अनुरूप कार्य किया । ये Deputy Economic Adviser के पद पर Government of India, Ministry of Finance, Department of Economic Affairs, New Delhi में कार्यरत रहे । इन्‍होंने विभिन्‍न कार्यालयों में उच्‍च पदों पर कार्यरत रहते हुए अनुभव और कामकाज के तरीके से अपनी अमिट छाप छोड़ी । इसके इलावा श्री राजिंद्र कुमार ने देश एंव विदेश में भी कई प्रकार के प्रशिक्षण कार्यक्रमों में भाग लिया ।

  • इंजी. तरूण अग्रवाल

    इंजी. तरूण अग्रवाल सचिव

    इंजी. तरूण अग्रवाल

    इंजी. तरूण अग्रवाल

    सचिव
  • इंजी. रनवीर सिंह जाल्टा

    इंजी. रनवीर सिंह जाल्टा विशेष सचिव

    इंजी. रनवीर सिंह जाल्टा

    इंजी. रनवीर सिंह जाल्टा

    विशेष सचिव

    इंजी. रनवीर सिंह जाल्टा ने 02.04.2012 को बीबीएमबी में विशेष सचिव के पद पर कार्य ग्रहण किया। इन्होंने भोपाल युनिवर्सिटी से बी.ई (इलैक्ट्रिकल) और आईआईटी रूड़की युनिवर्सिटी से एम.ई. की परीक्षा पास की है। विद्युत क्षेत्र में गत 25 वर्षों की सेवा के दौरान एनटीपीसी, एचपीएसईबी, सीईए, एसजेवीएनएल और एचपीईआरसी जैसे विभिन्न संगठनों में विभिन्न पदों पर कार्य किया है। इन्हें विद्युत उत्पादन, पारेषण तथा विद्युत यूटीलिटिज़ के नियमन कार्यों का काफी अनुभव है। वर्तमान पद से पूर्व ये हिमाचल प्रदेश विद्युत विनायमक आयोग में कार्यकारी निदेशक के रूप में कार्य कर रहे थे, जहां ये विद्युत उत्पादन, पारेषण और वितरण में विभिन्न विनियामक कार्य संभाल रहे थे। बोर्ड के विशेष सचिव के रूप में ये फिलहाल स्थापना एवं वर्कस से सम्बन्धित नीति विषयक दिशा-निर्देश और विद्युत खण्ड के कार्य करने के लिए अध्यक्ष, बीबीएमबी की सहायता कर रहे है। ये बीबीएमबी के मुख्य सतर्कता अधिकारी के दायित्वों का निर्वहन भी कर रहे हैं।

Back to Top