भाखड़ा ब्यास प्रबन्ध बोर्ड

भाखड़ा ब्यास प्रबन्ध बोर्ड
सर्च

वित्त एवं लेखा खंड

वित्‍त एवं लेखा खण्‍ड

वित्‍तीय सलाहकार एवं मुख्‍य लेखा अधिकारी के बाद संगठनात्‍मक ढांचे में आगे उप- वित्‍तीय सलाहकार, सलाहकार एवं मुख्‍य लेखा अधिकारी आते हैं।

  • श्री राजिंद्र कुमार

    श्री राजिंद्र कुमार वित्‍तीय सलाहकार एवं मुख्‍य लेखा अधिकारी

    श्री राजिंद्र कुमार

    श्री राजिंद्र कुमार

    वित्‍तीय सलाहकार एवं मुख्‍य लेखा अधिकारी

                 श्री राजिंद्र कुमार, भारतीय आर्थिक सेवा (आई.ई.एस.2003) ने 25 फरवरी, 2019 को वित्‍तीय सलाहकार एवं मुख्‍य लेखाधिकारी का कार्यभार संभाला। इससे पहले  व‍ह रक्षा मंत्रालय, नई दिल्‍ली में निदेशक के पद पर कार्यरत थे ।

    शैक्षणिक योग्‍यता :-                         

            वर्ष 1997 में गुरू नानक देव विश्‍वविद्यालय (GNDU) अमृतसर,पंजाब से अर्थशास्‍त्र में एम.एससी.(ऑनर्स), वर्ष 2001 में प्रबन्‍धन में IGNOU, नई दिल्‍ली  से स्‍नातकोत्‍तर  डिप्‍लोमा और वर्ष 2007 में अंतर्राष्‍ट्रीय  कानून की भारतीय सोसायटी (आईएसआईएल) नई दिल्‍ली से अंतर्राष्‍ट्रीय कानून एवं कूटनीति में स्‍नातकोत्‍तर डिप्‍लोमा किया।

             वर्ष 2008 में सिंगापुर के राष्‍ट्रीय विश्‍वविद्यालय से क्षेत्रीय व्‍यापार नीति में डिप्‍लोमा और वर्ष 2018 में पंजाब विश्‍वविद्यालय चण्‍डीगढ़ से अर्थशास्‍त्र में एमफिल की।

    अनुभव

             इन्‍होनें वित्‍त मंत्रालय, आर्थिक मामले विभाग, भारत सरकार, नई दिल्‍ली में उप आर्थिक सलाहकार के पद पर कार्य किया । इसके अतिरिक्‍त  इन्‍होनें देश व विदेश में विभिन्‍न प्रशिक्षण कार्यक्रमों में भाग लिया ।

     

Back to Top